Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


किसान ऋण माफी योजना कार्यक्रमों के चलते 2 किसानों की मृत्यु, 08 अन्य घायल

बड़वानी 2 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिला मुख्यालय तथा पाटी में देश के गृहमंत्री बाला बच्चन के मुख्य आतिथ्य में आज आयोजित जय किसान ऋण माफी योजना के प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम 2 किसानों की मृत्यु का कारण बन गये।
पहली घटना पाटी थाना क्षेत्र में हुई ,यहां कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे व्यक्तियों से भरा एक वाहन बमनाली के समीप असंतुलित होकर पलट गया। जिसके चलते कृषक मिल सिंह 40 वर्ष निवासी ग्राम नलती की मृत्यु हो गई तथा 8 अन्य घायल हो गये। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इसी तरह जिला मुख्यालय पर ऋण माफी योजना में किसानों को प्रमाण पत्र वितरित करने के लिए कार्यक्रम राजघाट रोड स्थित मंडी में आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में सिलावद थाना क्षेत्र के ग्राम केली से किसान भूर सिंह 62 वर्ष भी आया था । कार्यक्रम खत्म होने के बाद भूरसिंह मंडी के समीप भाजपा कार्यालय के कोने पर खड़ा था। इसी दौरान भाजपा कार्यालय के समीप बने बायपास मार्ग पर बस गुजरी जिसकी चपेट में भूरसिंह आ गया ।
उसे तुरंत जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने दोनों घटनाओं की जानकारी मिलने पर इन्हें दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे दुख के समय में हम किसान परिवारों के साथ हैं । मृतक किसानों के परिवारों को अधिक से अधिक मदद के लिए मुख्यमंत्री से चर्चा की जाएगी।
सं नाग
वार्ता
image