Friday, Apr 26 2024 | Time 17:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोबरा बटालियन का जवान ही निकला पत्नी का हत्यारा

जगदलपुर, 19 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिले के नगरनार थाना क्षेत्र के कोबरा बटालियन का आरक्षक जवान ही अपनी पत्नी का हत्यारा निकला। शातिराना ढंग से आरोपी जवान ने अपनी पत्नी द्वारा आत्महत्या किये जाने की अफवाह फैलाई और थाने में भी इसकी सूचना दी। मगर पुलिस ने मामले को जल्द सुलझाते हुये तह तक पहुंची और आरोपी जवान को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार शहर के बाहर 14 किलोमीटर दूर 201 कोबरा बटालियन मुख्यालय स्थित कॉलोनी में बटालियन का आरक्षक गुरुवीर सिंह अपनी पत्नी अनुप्रिया गौतम के साथ रहता था। गत 16 मार्च की रात पत्नी और पति के बीच चुनाव डियूटी में ना जाने को लेकर कहा सुनी हो गयी। पत्नी नहीं चाहती थी गुरुवीर सिंह बीजापुर चुनाव डियूटी जाये मगर पति अपनी जिम्मेदारी पूरी करना चाहता था। इस बात को लेकर दोनों के बीच जमकर लड़ाई हुई और आवेश में आकर जवान ने अपनी पत्नी की गला दबा कर हत्या कर दी।
घटना कारित करने के बाद जवान इसे आत्महत्या सबित करने में जुट गया और नगरनार थाने में इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर तफ्तीश शुरू कर दी। फॉरेंसिक रिपोर्ट और पोस्टमार्टम उपरांत पुलिस को शक हुआ। मामले को गंभीरता से लेते हुए नगरनार पुलिस ने विस्तार से तफ्तीश करते आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की,जिससे पता चला कि पति सीआरपीएफ जवान ने ही अपनी पत्नी की हत्या की है। कड़ाई से पूछताछ के बाद पति ने हत्या की बात कबूल ली।
नगर पुलिस अधीक्षक हिमशिखर सिद्दर और थाना प्रभारी ऐमन साहू ने बताया की मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।
करीम बघेल
वार्ता
image