Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चुनाव कमलनाथ वादे दो अंतिम भोपाल

श्री कमलनाथ ने केंद्र की वर्तमान सरकार पर किसी का नाम लिए बगैर हमला किया और कहा कि इन लोगों ने पांच साल तक कुछ नहीं किया और अब जब देश और मतदाता हिसाब मांग रहे हैं, उन्हें गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है। रोजगार और अन्य जनउपयोगी मुद्दों की बजाए देश की सुरक्षा और अन्य संवेदनशील मसलों के जरिए मतदाताओं में भ्रम फैलाने का प्रयास किया जा रहा है।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि देश वर्ष 2020 में इक्कीसवीं शताब्दी के दो दशक पूरे करके तीसरे दशक में प्रवेश करेगा और कांग्रेस ने इसके लिए आवश्यक बदलाव करते हुए देश को नयी दिशा देने के उद्देश्य से अपना घोषणापत्र तैयार किया है।
उन्होंने कहा कि लेकिन देश की जनता सब समझ चुकी है और भ्रमित होने वाली नहीं है। केंद्र सरकार के नेताओं के ध्यान मोड़ने और गुमराह करने की अादत से लोग त्रस्त हो गए हैं। ऐसे ही लोग मध्यप्रदेश सरकार के संदर्भ में भ्रम फैला रहे हैं कि किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ। जबकि सच्चायी यह है कि 22 लाख से अधिक किसानों का कर्जा माफ हुआ है और लोकसभा चुनाव के बाद कुल 50 लाख से अधिक किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण वे कोई घोषणा नहीं कर सकते हैं, लेकिन इतना तय है कि 23 मई (लोकसभा चुनाव के नतीजों) के बाद 24 मई से उनकी सरकार बहुत सारी योजनाएं लागू करेगी। इसके लिए तैयारियां चल रही हैं।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने लोकसभा चुनाव के नतीजे कांग्रेस के पक्ष में आने का दावा करते हुए कहा कि भोपाल और जबलपुर जैसे भाजपा के मजबूत माने जाने वाले गढ़ों पर भी इस बार कांग्रेस प्रत्याशी की विजय होगी।
कांग्रेस के घोषणापत्र में देशद्रोह से संबंधित कानूनों को समाप्त करने की घोषणा से जुड़े सवालों पर श्री कमलनाथ ने कहा कि यह कानून ब्रिटिश काल का बना हुआ है। तब अंग्रेजों ने भारतीयों को दबाने के लिए यह कानून बनाया था। इसलिए इस कानून को तो काफी पहले समाप्त कर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के विरोध में कार्य करने वालों पर अंकुश लगाने के लिए पहले से ही और कई कानून हैं।
प्रशांत
वार्ता
image