Friday, Apr 26 2024 | Time 22:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चंबल का पुल क्षतिग्रस्त होने से आवागमन बंद

भिंड, 08 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश को जोड़ने वाले चंबल पुल का एक स्लैब टूटने से इस पर आवागमन अस्थाई तौर पर बंद हो गया है।
बताया जा रहा है कि भारी वाहनों के दबाव से पुल क्षतिग्रस्त हो गया है। ऐसे में मध्यप्रदेश के भिंड और उत्तरप्रदेश के इटावा के बीच की दूरी बढ गई है। हालांकि चंबल पुल पर नया फोर लेन पुल बनाने के लिए नेशनल हाईवे उत्तरप्रदेश के इटावा डिवीजन की ओर से एक प्रस्ताव शासन को छह महीने पहले ही भेजा जा चुका है, लेकिन इसे मंजूरी नहीं मिली है।

टोल प्लाजा प्रबंधक अमित राठौर ने बताया कि पुल की एक स्लैब प्वाइंट लोड की वजह से टूट गई है। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को इससे अवगत कराया गया है। मरम्मत कार्य शुरू कर दिया है। कल से चंबल पुल पर भारी वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया है।
एनएच डिवीजन इटावा कार्यपालन यंत्री एमसी शर्मा ने बताया कि चंबल पुल बहुत अच्छी स्थिति में नहीं है। भारी वाहनों के दबाव के चलते वह बार बार खराब हो रहा है। मरम्मत कार्य शुरू कर दिया गया है। नए फोर लेन पुल के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया है, जहां से मंजूरी मिलने का इंतजार है।
सं गरिमा
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image