Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सागौन से लदी ट्राॅली जंगल में छोड़ कर भागे माफिया

छतरपुर, 08 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के वन परिक्षेत्र बिजावर के कुपी रिछाहार से सागौन की बल्लियों से भरी ट्राली को छोड कर वन माफिया भाग गए, जिसे वन विभाग की टीम ने जप्त कर लिया। पकड़ी गयी लकड़ी की कीमत तीस हजार रुपये आंकी गयी है।
वन विभाग के डिप्टी रेंजर अशोक अवस्थी ने आज बताया कि उनके नेतृत्व में वन अमले की टीम कल रात्रि को जंगल मे गश्त कर रही थी। इसी दौरान सुबह लगभग जंगल मे ट्रैक्टर की आवाज और रोशनी दिखाई दी, तो वन अमले ने पीछा किया, जिसको लेकर वन माफिया ने ट्रैक्टर को तेजगति से चलाते हुये सागौन से लदी बल्लियों की ट्राली को पलटा दिया और ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया।
वन अमले ने नाका बंदी करनी चाही पर ट्रैक्टर को रात्रि में नही पकड़ सकी। घटना की पूरी जानकारी वन अमले ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी, जिसको लेकर वनपरिक्षेत्राधिकारी अशोक तिवारी मौके पर पहुंचे और जंगल में रखी सागौन से भरी ट्रॉली को बिजावर वन परिसर पहुंचाया और ट्रैक्टर की तलाश में वन अमले की टीम जुट गई। पड़ताल करने पर पता चला कि ट्रैक्टर कुपि निवासी राघवेंद्र सिंह का है, जो ट्रैक्टर बगैर नम्बर मौके से भागा था।
पुलिस ने ट्रैक्टर चालक रामेश्वर अहिरवार निवासी कुपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।
image