Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


तीन लाख से ज्यादा श्रद्धालु पहुंचे देवी दर्शन करने मैहर

सतना 13 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के सतना जिले के मैहर में त्रिकूट पर्वत माला पर स्थित शारदा देवी के दर्शन के लिए आज देश के अनेक स्थानों से आये तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने मां देवी शारदा की पूजा अर्चन किये।
चैत्र नवरात्र के आज अष्ठमी के दिन सुबह से मां शारदा के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लंबी लाइनों की कई कतार लगी हुई थी। इस दौरान श्रद्धालुओ की भारी भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रशासन और जिला प्रशासन के कर्मी जगह-जगह तैनात थे। देश के चारों दिशाओं से रेल मार्ग जुड़े होने के कारण यहां नवरात्र पर्व पर रेल गाडियां का ठहराव कुछ देर के लिए होता है। आज दूसरे दिनों की अपेक्षा सुबह से ही मैहर स्टेशन पर श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई।
देश में सरस्वती पीठ की महिमा रखने वाली इस मंदिर के प्रांगण में जगह-जगह देवी मां के भक्तजन देवी गीत और भजन-कीर्तन करते हुए दिखाई दिये। मेला परिसर में भीड़ पर नजर रखने के लिए कई जगहों पर सीसीटीवी कैमरों से कड़ी निगरानी की जा रही है। किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए जगह-जगह पुलिसकर्मी तैनाते किये गये।
मैहर के अनुविभागीय अधिकारी हेमकरण ध्रुर्वे ने बताया कि आज तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने मां शारदा के दर्शन पूजन पाठ किये।
समाचार लिखे जाने तक मेला शांतिपूर्वक चल रहा है। कोई अप्रिय घटना की सूचना नही है।
सं नाग
वार्ता
image