Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


होटल में आईपीएल क्रिकेट पर सट्टा लगाते तीन गिरफ्तार

सिवनी, 25 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के एक राष्ट्रीय उद्यान के पास स्थित हाेटल सफारी में कल (24अप्रैल) देर रात्रि इंडियस प्रीमीयर लीग (आईपीएल) के क्रिकेट मैच में सट्टा खिलाते हुए तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
जिले के कुरई थाना क्षेत्र में स्थित राष्ट्रीय पेंच उद्यान के गेट से लगे ग्राम टुरिया में स्थित होटल सफारी में यह सट्टा खिलाया जा रहा था।
कुरई थाना प्रभारी के एस बघेल ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने पर होटल सफारी में दबिश दी गई जहां होटल के एक कमरे में विक्रांत सिंह परिहार निवासी बालाघाट, रामानंद गिरि निवासी जबलपुर तथा बालाघाट निवासी आशीष उर्फ नीलेश गोस्वामी आईपीएल क्रिकेट मैच रायल चेलेंजर बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में मोबाइल के माध्यम से क्रिकेट सट्टा खिलाते हुए पाये गये।
उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से एक लेपटाप मय पेनड्राईव , सात मोबाइल फोन , केल्कुलेटर , 2340 रूपये और एक कापी का पन्ना बरामद किया जिसमें लाखों का हिसाब किताब लिखा था। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि होटल सफारी के मालिक शैलेन्द्र द्विवेदी उर्फ चिंटू के कहने पर होटल में आकर आईपीएल के सट्टों का काम कर रहे थे और सोन्टू जैन निवासी गोंदिया से लाइन लेकर सट्टा खिला रहे थे तथा उसी को पैसो का पूरा हिसाब देते थे।
श्री बघेल ने बताया कि आरोपियों के बयान के आधार पर शैलेन्द्र द्विवेदी निवासी खवासा तथा सोन्टू जैन निवासी गोदिया के विरूद्ध धारा 109 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया तथा तीन आरोपियों के विरूद्ध जुआ एक्ट की धारा 4 (क) का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।
उन्होंने बताया कि होटल सफारी के विरूद्ध लायसेंय निरस्तीकरण संबंधी प्रतिवेदन संबंधित विभाग को भेजा जायेगा आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।
सं व्यास प्रसाद
वार्ता
image