Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मानवाधिकार हनन के दो मामलों में आयोग ने लिया संज्ञान

भोपाल, 01 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश मानव अधिकारी आयोग ने मानवाधिकार हनन के दो मामलों में संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों से प्रतिवेदन तलब किया है।
आयोग की ओर से आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार राजधानी की अति सुरक्षित केन्द्रीय जेल में कैदियों के बीच खूनी संघर्ष होने की घटना सामने आयी है। दो आरोपी कैदियों ने जेल के जंग खाये लोहे के दरवाजे की राड निकालकर उसे चाकूनुमा बनाया और साथी कैदी की गर्दन के पीछे और चेहरे पर गंभीर वार कर दिये। पीड़ित कैदी को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। आयोग ने इस घटना पर संज्ञान लेकर पुलिस महानिदेशक (जेल) भोपाल एवं जेल अधीक्षक, केन्द्रीय जेल भोपाल से दो सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है।
इसी प्रकार सागर जेल की महिला बंदी 50 वर्षीया कमला रानी की हमीदिया अस्पताल भोपाल में उपचार के दौरान मौत हो गई। जेल प्रशासन ने दावा किया है कि महिला लंबे समय से बीमार थी। महिला को सागर जेल से उपचार के लिये हमीदिया में भर्ती कराया गया था। वह सजायाफ्ता बंदी थी। आयोग ने इस घटना पर संज्ञान लेकर पुलिस महानिदेशक (जेल) भोपाल एवं जेल अधीक्षक, सागर से प्रतिवेदन मांगा है।
बघेल
वार्ता
image