Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रकाश पर्व पर निकाली जा रही संदेश यात्रा के लिये पर्याप्त इंतजाम किये जाये-कमलनाथ

भोपाल, 03 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि सिख धर्म के प्रथम गुरु गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर निकाली जा रही संदेश-यात्रा के प्रदेश में प्रवास के दौरान उन सभी जिलों में पर्याप्त इंतजाम किये जाये, जहाँ से यह यात्रा निकलेगी।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री कमलनाथ ने कहा है कि प्रदेश में संदेश यात्रा के पूरे मार्ग पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के साथ अन्य सभी जरूरी इंतजाम किये जायें। उन्होंने कहा है कि गुरुनानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर प्रदेश में होने वाले समस्त आयोजनों में राज्य सरकार पूरा सहयोग करेगी। यह संदेश यात्रा नानक झीरा साहिब नीदर से 2 जून को प्रारंभ हुई और 4 जून से प्रदेश के सात जिलों से होते हुए 12 जून को जबलपुर से महाराष्ट्र के नागपुर के लिए रवाना होगी।
उन्होंने कहा है कि गुरुनानक देव ने सदैव मानवता का संदेश दिया। जीवन-पर्यन्त समाज में फैली बुराइयों को खत्म करने के लिए संघर्ष किया। उनकी सीख और शिक्षा आज भी प्रासांगिक है। उनके द्वारा किये गये कार्य हम सभी के लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी के लिए यह सौभाग्य की बात है कि गुरुनानक देव के प्रकाश पर्व पर निकल रही संदेश यात्रा प्रदेश के बुरहानपुर, इंदौर, उज्जैन, भोपाल, इटारसी, सागर से गुजर रही है।
विश्वकर्मा
वार्ता
image