Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


3 करोड से अधिक की अंग्रेजी शराब का विनिष्टीकरण

सिवनी, 13 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के आबकारी विभाग द्वारा 3 करोड से अधिक की अंग्रेजी शराब व बीयर का विनिष्टीकरण का कार्य आज शाम तक समाप्त हो जायेगा।
विनिष्टीकरण प्रक्रिया के समिति के अध्यक्ष व जिला आबकारी अधिकारी बीआर वैद्य ने बताया कि जिला मुख्यालय के मंडला रोड मार्ग पर स्थित डूंडासिवनी में बने गोदाम में 10 हजार पेटिया (3 करोड 76 लाख 5 हजार 120 रूपये कीमती) रखी हुई थी जो कि लंबे समय से ब्रिकी न होने, रजिस्ट्रेशन लेबल व एक्सपायरी होने के कारण आबकारी आयुक्त के निर्देश पर विनिष्टीकरण प्रक्रिया के समिति के विभागीय सदस्यों व तहसीलदार प्रभात मिश्रा की उपस्थिति में विनिष्टीकरण की प्रक्रिया कल आरंभ हुई, इस प्रक्रिया में अंग्रेजी शराब व बीयर की बोतलों को खोलकर वेयर हाउस मैदान में ही खोदे गए गड्ढे में बहाकर नष्ट किया जा रहा है एवं जिन कंपनियों ने खाली बोतलों की डिमांड की थी, उनसे लेबर चार्ज लेकर गहरे गड्ढे में बोतलों से शराब खाली करवाकर बोतलें कंपनी को सुपुर्द की जायेगी।
उन्होंने बताया कि बीते तीन साल में चौथी बार शराब और बीयर का विनिष्टीकरण बडे स्तर पर किया गया है। यह प्रक्रिया आज शाम तक समाप्त हो जायेगी तथा खोदे गये गड्ढे में मिट्टी, पत्थर डालकर बंद कर दिया जाएगा। कुछ अन्य ब्रांडेड शराब की बोतलों पर जेसीबी मशीन चलाकर बहा दिया गया है।
सं नाग
वार्ता
image