Friday, Apr 26 2024 | Time 20:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विद्युत कम्पनियों के आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती में अनियमिता पर होगी कड़ी कार्रवाई

भोपाल,19 जून(वार्ता)मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा कि विद्युत वितरण कम्पनियों के आउटसोर्स कर्मचारियों के संबंध में नीतिगत निर्णय लिया जायेगा और आउटसोर्स कर्मचारियों की भर्ती में अनियमितता करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार ऊर्जा मंत्री ने अपर मुख्य सचिव ऊर्जा को ग्वालियर, राजगढ़ और शिवपुरी में मिली शिकायतों की जांच करवाने के निर्देश दिये।
श्री सिंह ने कहा कि 7वें वेतन आयोग से संबंधित विसंगतियों का निराकरण किया जायेगा। अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों पर जल्द निर्णय लेने के साथ ही कर्मचारियों के लिये स्वास्थ्य बीमा योजना बनाने पर भी विचार किया जायेगा। विद्युत वितरण कर्मचारियों की सुरक्षा के लिये सुरक्षा अधिनियम बनाने के संबंध में चर्चा के बाद निर्णय लिया जायेगा। कम्पनी के स्ट्रक्चर के संबंध में कर्मचारी संगठनों से भी बात की जायेगी। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि घर-घर बिजली पहुँचाने में कर्मचारियों का योगदान सराहनीय है।
संगठन के पदाधिकारियों ने कर्मचारियों के हितों से संबंधित विभिन्न बिन्दुओं की ओर ऊर्जा मंत्री का ध्यान आकृष्ट किया। बैठक में अपर मुख्य सचिव ऊर्जा आई.सी.पी. केशरी, तीनों कम्पनियों के अध्यक्ष सुखवीर सिंह, ओएसडी पी.के. चतुर्वेदी और मध्यप्रदेश विद्युत कर्मचारी संघ के पदाधिकारी उपस्थित थे।
व्यास
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image