Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वृद्ध की हत्या के आरोपी गिरफ्तार

जबलपुर, 23 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले के पाटन थाना क्षेत्र के ग्राम पथरौरा में एक वृद्ध किसान की हत्या का पुलिस ने खुलासा करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकडे गए सभी आरोपी चोरी की नीयत से घर में घुसे था और वृद्ध द्वारा पहचान लिए जाने के चलते हत्या कर दी थी।
पुलिस सूत्रों के अनुसार ग्राम पथरौरा में बुधवार सुबह किसान बद्रीप्रसाद (85) की लाश खून से लथपथ हालत में घर के बरामदे में मिली थी। वृध्द गांव में अकेले ही रहता था तथा उसका पूरा परिवार जबलपुर में रहता था। बेटा-बहू सहित अन्य लोगों का गांव आना जाना लगा रहता है। पिछले दिनों से उनकी 20 वर्षीय नातिन गांव में आकर रहने लगी थी। वृध्द ने मंगलवार की रात्रि अपनी नातिन के साथ खाना खाया। इसके बाद नातिन कमरे में सोने के लिए चली गई, वहीं वृद्ध बरामदे में ही खटिया पर सो गया।
बुधवार सुबह जब नातिन सोकर उठी तो वृद्ध को खून से लथपथ हालत में मृत देखा। वृध्द के हाथ-पैर बांधकर उसकी हत्या की गयी थी। पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर मामलें को विवेचना में ले लिया था। विवेचना के दौरान पुलिस को जानकरी मिली कि कंछेदी गौड़ लगभाग आठ साल पहले चोरी करने वृध्द के घर धुसा था और पकड़ा भी गया था।
पुलिस ने कंछेदी को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की तो उसके बताया कि वृद्ध की परछी में 50 बोरे मूंग रखी हुई थी। आर्थिक तंगी के कारण वह अपने साथी दीपक गौड, रामकृष्ण गौड तथा राजेश लोधी के साथ मूंग के बोरे चुराने वृद्ध के घर घुसा था। वह जाग गया और उन्हे देखकर चिल्लाने वाला था। तभी गमछे से उसका मुॅह बांध दिया और पत्थर व लाठी से हमला कर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या के आरोप में सभी को गिरफ्तार कर लिया है।
सं बघेल
वार्ता
image