Friday, Apr 26 2024 | Time 13:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


फसल रिण माफी पर कृषक शकुंतला ने कमलनाथ को आशीर्वाद दिया

भोपाल, 23 जून (वार्ता) जय किसान फसल ऋण माफी योजना के सरकारी विज्ञापन की मुख्य किरदार बैतूल जिले की श्रीमती शकुंतला अड़लक ने फसल रिण माफ करने वाला प्रमाण पत्र पाने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ को दिल से आशीर्वाद दिया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्रीमती अड़लक ने कहा है कि 28 फरवरी का दिन उनके जीवन का सबसे अधिक खुशी का दिन था, जब एक लाख 23 हजार 73 रुपये 10 पैसे का फसल ऋण माफ करने वाला प्रमाण पत्र मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुझे सौंपा।
बैतूल जिले के ग्राम गौठाना निवासी 70 वर्षीय श्रीमती शकुंतला विधवा हैं। उनकी ग्राम साईखेड़ा में लगभग 5 एकड़ खेती है। उन्होंने खेती-किसानी के लिए जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक से 80 हजार रुपये का ऋण लिया था। मुख्यमंत्री ने वचन-पत्र के अनुसार जब प्रदेश के 48 लाख से अधिक किसानों की फसल ऋण माफी का निर्णय लिया, तब श्रीमती शकुंतला अड़लक भी लाभान्वित हुईं।
मुख्यमंत्री ने 28 फरवरी 2019 को बैतूल में आयोजित एक कार्यक्रम में श्रीमती शकुंतला अड़लक को ऋण माफी का प्रमाण पत्र सौंपा। श्रीमती अड़लक ने कहा कि मुख्यमंत्री ने मुझे प्रमाण पत्र देते हुए पूछा कि आप खुश हो, तो मैंने उन्हें आशीर्वाद देते हुए कहा कि मैं बहुत खुश हूँ, मुझे अच्छा लग रहा है कि आज मैं ऋण मुक्त हो गई हूँ। मुझे उस दिन दोहरी खुशी मिली थी। एक तो मुख्यमंत्री ने मुझसे अपनों जैसी बात की और दूसरे मेरे सिर से कर्ज उतर गया।
नाग
वार्ता
image