Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एआईजीजीपीए और स्कूल ऑफ प्लानिंग के बीच एमओयू

भोपाल, 25 जून (वार्ता) अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान (एआईजीजीपीए) के महानिदेशक आर. परशुराम एवं स्कूल अफ प्लानिंग एड आर्किटेक्चर के निदेशक डॉ. एन. श्रीधरन के मध्य शहरी मामले के क्षेत्र में संयुक्त रूप से अनुसंधान एवं ज्ञान के आदान-प्रदान एवं सहयोग के लिए एम.ओ.यू. किया गया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार एम.ओ.यू. का मुख्य उद्देश्य शहरी मामलों के क्षेत्र में संयुक्त रुप से अनुसंधान एवं ज्ञान के आदान प्रदान के लिए सहयोग प्रदान किए जाने के लिए एक ढाँचा स्थापित करना है। अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान में स्थापित सेंटर फॉर अर्बन गवर्नेस को शोध के क्षेत्र में स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर द्वारा सहयोग प्रदान करना।
शासन की नीतियाँ निर्मित करने में अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान को मार्गदर्शन एवं सहायक जानकारियां उपलब्ध कराना। स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर के विद्यार्थियों को उनके कार्य में अधिक से अधिक प्रासंगिकता लाए जाने के लिए संस्थान द्वारा सहयोग प्रदान करना और स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर के द्वारा सुझाए गए तर्कसंगत कार्यों को शासन के माध्यम से धरातल पर उन्हें क्रियान्वित किए जाने में संस्थान द्वारा मार्ग प्रशस्त किया जायेगा। इस दौरान प्रमुख सलाहकार गिरीश शर्मा और मंगेश त्यागी भी उपस्थित रहे।
नाग
वार्ता
image