Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अंतागढ़ टेपकांड में पूर्व मुख्यमंत्री के दामाद ने भी वायल सैंपल देने से किया इंकार

रायपुर 27 जून(वार्ता)छत्तीसगढ़ के चर्चित अंतागढ़ टेपकांड के लिए गठित एसआईटी को पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह के दामाद डा.पुनीत गुप्ता ने वायल सैंपल देने से आज इंकार कर दिया।
डा.गुप्ता एसआईटी की नोटिस पर अपने अधिवक्ता के साथ एसआईटी कार्यालय पहुंचे,पर उन्होने वायस सैंपल देने के इंकार कर दिया।उनके अधिवक्ता ने एसआईटी अधिकारियों से कहा कि एसआईटी के गठन के खिलाफ डा.गुप्ता द्वारा उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गई है,इस कारण वह वायस सैंपल नही देंगे। एसआईटी ने लगभग एक घंटे तक डा.गुप्ता से पूछताछ की।
एसआईटी का वायस सैंपल देने से इंकार करने वाले डा.गुप्ता चौथे आरोपी है।इससे पूर्व इस मामले में पूर्व विधायक एवं मुख्य आरोपी मन्तूराम पवार के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी एवं उनके पुत्र अमित जोगी भी वायल सैंपल देने से इंकार कर चुके है।
दरअसल 2014 में अंतागढ़ में विधानसभा उप चुनाव हुआ था जिसमें कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी मन्तूराम पवार ने नामवापसी के अन्तिम क्षण में नाम वापस ले लिया था।इसके कुछ वर्ष बाद एक आडियो टेप सामने आया था जिसमें कथित रूप से पवार की इसके लिए करोडो रूपए की डील जोगी के माध्यम से तत्कालीन मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह के दामाद की बातचीत का सामने आया था।राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मामले की जांच एसआईटी गठित कर उसे सौंप दी है।
साहू
वार्ता
image