Friday, Apr 26 2024 | Time 15:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


घोघरी डेम के प्रस्तावित सिंचाई क्षेत्र का रकबा कम नहीं होगा-पांसे

बैतूल, 29 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री सुखदेव पांसे ने कहा है कि घोघरी जलाशय से मुलताई क्षेत्र के 163 ग्रामों के लिए बनने वाली समूह नलजल योजना का विरोध कर भाजपा के पूर्व विधायक हेमंत खण्डेलवाल क्षेत्र के ग्रामीणों के साथ धोखा कर रहे हैं।
उन्होंने आरोप लगाया कि हेमंत खण्डेलवाल पानी पर राजनीति कर मुलताई की जनता को प्यासा रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मुलताई विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं ने लोकसभा चुनाव में विजय कुमार खण्डेलवाल को चार बार एवं उपचुनाव में हेमंत खण्डेलवाल को भारी बहुमतों से जिताया था। इसके बाद भी उनके द्वारा घोघरी डेम पर प्रस्तावित समूह पेयजल योजना का विरोध कर किसानों को बरगलाया जा रहा है। जबकि हकीकत यह है कि समूह पेयजल योजना से घोघरी डेम के प्रस्तावित सिंचाई क्षेत्र का रकबा एक डिसमिल भी कम नहीं होगा।
उन्होंने पूर्व विधायक हेमंत खण्डेलवाल पर बैतूल विधानसभा क्षेत्र के भोले-भाले किसानों को बरगलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुलताई से निकलने वाली ताप्ती नदी पर बन रहे घोघरी जलाशय से बैतूल विस के खेतों में सिंचाई होगी।
उन्होंने दावा किया कि घोघरी जलाशय पर प्रस्तावित समूह नलजल योजना से प्रस्तावित सिंचाई का रकबा एक इंच भी कम नहीं होगा। उन्होंने बताया कि घोघरी जलाशय के डीपीआर में समूह नलजल योजना हेतु पानी का प्रावधान पूर्व से ही किया गया है।
सं नाग
वार्ता
image