Friday, Apr 26 2024 | Time 13:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दक्षिण मध्यप्रदेश में बारिश की गतिविधियों में वृद्धि की संभावना

भोपाल, 29 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश में आज कुछ स्थानों पर छिटपुट वर्षा हुई, लेकिन अगले चौबीस घंटों में प्रदेश के दक्षिण क्षेत्र में बारिश की गतिविधियों में वृद्धि होने की संभावना है।
मौसम विज्ञान भोपाल केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक पी के साहा ने “यूनीवार्ता” को बताया कि आज सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक इंदौर में 22़ 6 मिमी, शाजापुर में 26 मिमी, सिवनी में 20, दमोह में 9, जबलपुर में 6 तथा गुना में 5 मिमी के अलावा कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हुई।
जबकि पिछले चौबीस घंटों में इंदौर, भोपाल, सागर, जबलपुर और उज्जैन संभागों में कई स्थानों पर अच्छी वर्षा हुई है। जिनमें नरसिंहपुर में 130 मिमी पानी बरसा। खंडवा और करेली में 60 मिमी, सतना और सागर में 50 मिमी, कोतमा, तराना, पंचाना, बुधनी और सेंधवा में 40 मिमी, होशंगाबाद में 30 मिमी तथा भोपाल में 7 मिमी वर्षा हुई।
प्रदेश में अगले चौबीस घंटों के दौरान होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, उज्जैन, नीमच, रतलाम, शाजापुर, देवास, मंदसौर एवं आगरमालवा जिलों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ अनेक स्थानों पर तथा शेष जिलों में कहीं-कहीं वर्षा होने का अनुमान है।
इस दौरान राजधानी भोपाल और आसपास के इलाकों में भी तेज हवाओं और गरज चमक के साथ वर्षा होने की संभावना है।
भोपाल का आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो सामान्य से 0़ 1 डिग्री कम है तथा रात का 24 डिग्री अंकित हुआ। यह भी सामान्य से 0़ 4 डिग्री कम है।
प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 42़ 8 डिग्री खजुराहो में रिकार्ड हुआ। नौगांव में 42़ 1, रीवा में 42 तथा ग्वालियर में
41़ 8 डिग्री अंकित हुआ।
व्यास नाग
वार्ता
image