Friday, Apr 26 2024 | Time 17:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नशे की लत छुड़वाने आगे आई पुलिस

शिवपुरी, 15 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश की शिवपुरी पुलिस शहर में जगह-जगह जनसंवाद कार्यक्रम शुरू करके विभिन्न प्रकार के नशे से होने वाले नुकसान लोगों को बता रही है।
कोतवाली, फिजिकल कॉलेज एवं देहात थाना के थाना प्रभारियों द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में कल शाम शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जनसंवाद शिविर लगाकर एक नई शुरुआत की गई है।
अनुविभागीय अधिकारी पुलिस शिव सिंह भदौरिया ने बताया कि पुलिस द्वारा पिछले तीन दिन में लगभग ढाई लाख रुपए की स्मैक पकड़ी जा चुकी है। कई आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही इस नशे का उपयोग करने वाले लोगों को भी शहर के विभिन्न क्षेत्रों से पकड़ा गया है।
उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा ग्वालियर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राजा बाबू सिंह के निर्देशन में कल दोपहर से जनसंवाद कार्यक्रम शुरू करके शहर में विभिन्न स्थानों पर आम जनता के बीच जाकर नशे की लत लग जाने के बाद होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी गई। जो लोग नशा छोड़ चुके हैं उन्हें साथ में ले जाकर उनके अनुभव लोगों के साथ साझा किए जा रहे हैं। शिविर पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र कुमार के मार्गदर्शन में आयोजित किए जा रहे हैं।
सं गरिमा
वार्ता
image