Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भिलाई साडा जमीन धोखाधड़ी मामले में एक गिरफ्तार

भिलाई 02 अगस्त(वार्ता)छत्तीसगढ़ के भिलाई में विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण(साडा) के भंग होने के बाद भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी मुकेश गुप्ता को धोखाधड़ी कर जमीन आवंटन किए जाने के मामले में पुलिस ने नगर निगम के एक सरकारी कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है।
भिलाई के सुपेला थाने में माणिक मेहता ने भिलाई साडा में कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर राज्य के निलंबित पुलिस महानिदेशक मुकेश गुप्ता पर भूखंड अपने नाम आबंटित करवाने का मामला दर्ज करवाया है।इस मामले की जांच कर रही पुलिस ने साडा में पदस्थ रहे वर्तमान में दुर्ग नगर निगम में पदस्थ जैन को कल रात गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस साडा के तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी की गिरफ्तारी के लिए छापे मार रही है।इस मामले में मुख्य आरोपी निलंबित पुलिस महानिदेशक मुकेश गुप्ता को कल ही छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय से एक सप्ताह की अतंरिम जमानत मिल गई है।उच्च न्यायालय ने मामले की केस डायरी तलब की है।
श्री गुप्ता को इस मामले में दुर्ग पुलिस द्वारा उन्हे पूछताछ के लिए पिछले पखवारे तलब किया गया था पर गिरफ्तारी की आशंका के चलते वह उपस्थित नही हुए। इसके बाद दुर्ग पुलिस ने उनके दिल्ली स्थित आवास पर भी छापा मारा था पर,वह नही मिले थे।इस मामले में श्री गुप्ता समेत कुल चार आरोपियों में एक की मौत हो चुकी है।माना जा रहा है कि उच्च न्यायालय श्री गुप्ता की अंतरिम जमानत को एक सप्ताह के आगे नही बढ़ाता है तो उनकी गिरफ्तारी तय है।
साहू
वार्ता
image