Friday, Apr 26 2024 | Time 15:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बस्तर अंचल में सक्रिय तीन इनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर

जगदलपुर, 04 अगस्त (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बस्तर अंचल में सक्रिय तीन नक्सलियों ने पुलिस के समक्ष समर्पण कर दिया। नक्सली जगदलपुर और दंतेवाडा जिले के जंगलों में सक्रिय थे तथा कई नक्सली वारदातों को अंजाम देने में भी शामिल थे। इन पर पुलिस ने इनाम भी घोषित किया था।
बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिंहा ने आज बताया कि मलांगीर एरिया कमेटी इंचार्ज विनोद हेमला का भतीजा और नक्सली सहयोगी हिड़मा राम ने पुलिस के समक्ष समर्पण किया है। समर्पण के बाद हिड़मा ने बताया कि इलाके में नक्सलियों को हो रहे नुकसान का जिम्मेदार बड़े नेता उसे मान रहे थे। उसकी हत्या का फरमान भी जारी कर दिया था, इसलिए वह पुलिस के संरक्षण में आकर अब सामान्य जिंदगी बिताना चाहता है।
पुनर्वास नीति के तहत उसे दस हजार रुपए का चेक देकर स्वागत किया गया है। हिड़मा लंबे समय से नक्सली गतिविधियों में संलिप्त था और कई नक्सली साजिश में भी शामिल रह चुका है। इधर जगदलपुर जिले में एक लाख का इनामी समेत दो नक्सलियों ने केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) 80 वीं बटालियन के समक्ष सरेंडर किया है।
बटालियन के कमांडेट अमिताभ कुमार ने बताया कि कुतुल एरिया कमेटी एलओएस जनमिलिशिया सदस्य जुरू उर्फ दिनेश परलकोट एलओएस सदस्य व परलकोट उप कमांडर रहा है। उस पर एक लाख रूपए का इनाम घोषित किया गया है। एक अन्य नक्सली चमरू ने भी सरेंडर किया है।
करीम बघेल
वार्ता
image