Friday, Apr 26 2024 | Time 23:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महिला ने ट्रैक्टर ट्रॉली में लाडली लक्ष्मी को दिया जन्म

बड़वानी 04 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के अंतर्गत निवाली तहसील क्षेत्र में आज एक आदिवासी महिला ने अस्पताल ले जाए जाने के दौरान ट्रैक्टर ट्रॉली में ही शिशु को जन्म दिया।
सूत्रों के अनुसार ग्राम वझर की बाली बाई को प्रसव वेदना होने पर उसके पति रोहित ने 108 वाहन को फोन लगाया था किंतु विलंब होने पर उन्होंने बाली को ट्रैक्टर ट्रॉली में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निवाली ले जाने का फैसला किया। इस बीच रास्ते में बाली ने अन्य महिलाओं की मदद से एक बालिका शिशु को जन्म दिया। इस दौरान बारिश हो रही थी और जच्चा और बच्चा की सुरक्षा हेतु कई छातों का इस्तेमाल किया गया। अस्पताल परिसर में पहुंचने पर स्वास्थ्य कर्मियों ने महिला की तत्परता से मदद की।
निवाली के विकास खंड चिकित्सा अधिकारी एम एस जमरे ने बताया कि 108 वाहन किसी अन्य जगह कर्तव्य पर होने के चलते वझर नहीं पहुंच सका और महिला को अस्पताल लाए जाने के दौरान प्रसव हो गया। उन्होंने बताया कि फिलहाल जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।
सं नाग
वार्ता
More News
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:21 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image