Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मंदसौर जिले में तेज बारिश, चार लोग बहे

मंदसौर, 14 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में जारी बारिश से गांधीनगर के पास एक पुलिया के क्षतिग्रस्त हो जाने से एक प्रोफेसर और उसका परिवार पानी में बह गया। जिले के एक बडवन गांव के पास स्थित नाले में भी एक व्यक्ति बह गया है, जिसकी तलाश की जा रही है।
मंदसौर जिले में तेज बारिश से बाढ़ से हालात निर्मित हो गये है। कई गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूटा गया है। कई जगह जल भराव की स्थिति है। जिले की मंदसौर आैर मल्हारगढ़ तहसील बाढ़ से अधिक प्रभावित हैं। यहां जारी बारिश से गांधीनगर एवं शिक्षक कालोनी के पास एक पुलिया का कुछ हिस्सा ढह जाने से प्रोफेसर आर डी गुप्ता अपनी पत्नी बिंदू और बेटी आश्रुति सहित पानी में बह गये। प्रोफेसर को स्थानीय लोगों द्वारा बचा लिया गया लेकिन उनकी पत्नी और बेटी के शव मिले हैं। बडवन गांव के नाले में बहे व्यक्ति की तलाश की जा रही है।
यहां कलेक्टर कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन ने मंदसौर में तीन और मल्हारगढ़ में चार राहत शिविर लगाए हैं। हजारों लोगों को राहत शिविर में भेजा गया है। हैदरवास गांव के 1000 लोगों को पशुपतिनाथ मंदिर के पास राम मंदिर धर्मशाला में शिफ्ट किया गया है। जिले के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। कल रात से ही यहां तेज बारिश का सिलसिला जारी है। जिले के विधायक, पुलिस और प्रसाशनिक अधिकारियों ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image