Friday, Apr 26 2024 | Time 15:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बुरहानपुर में आतंकी हमले से निपटने को लेकर पुलिस की माॅकड्रिल

बुरहानपुर, 31 अगस्त(वार्ता) मध्यप्रदेश के सीमावर्ती बुरहानपुर शहर में आज पुलिस ने आतंकी हमले से निपटने की तैयारियों का पूर्वाभ्यास किया।
यहां शासकीय जवाहरलाल नेहरू जिला चिकित्सायल के पुराने परिसर में अचानक हुए माॅकड्रिल से हडकंप मच गया। मौके पर भीड़ जमा हो गई और आसपास के बाजार बंद हो गए। सांप्रदायिक रूप से अतिसंवेदनशील बुरहानपुर में सुबह 11 बजे के आसपास अचानक भारी संख्या में सशस्त्र पुलिस बल ने चिकित्सालय के खंडहर हो रहे विशाल परिसर में आतंकवादी छुपे होने की सूचना पर उसे चारों ओर से घेर लेने और उसमें से रूक रूककर धमाकों की आवाज आने से शहरवासी आतंकी हमले की कल्पना से सिहर उठे।
प्रतिबंधित संगठन सिमी (स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया) के गढ रहे बुरहानपुर में हुए पूर्वाभ्यास के दौरान पुलिस ने परिसर की ओर आने वाले सभी मार्गों पर नाकाबंदी कर दी थी। इससे बड़ी देर तक वहां पर चल रहे घटनाक्रम को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म रहा।
पुलिस अधीक्षक अजयसिंह ने बताया कि आगामी पर्वों को देखते हुए जिले में आतंकी हमले से निपटने की तैयारियों को लेकर आज पुलिस ने पूर्वाभ्यास किया। करीब एक घंटा चले माॅकड्रिल में जिला पुलिस और एसएएफ के करीब 350 कर्मियों ने भाग लिया । इस दौरान आवाज और धुंए के लिए 3 डमी विस्फोट किए गए।
सं.व्यास
वार्ता
image