Friday, Apr 26 2024 | Time 14:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस सरकार ने मेट्रो को जमीनी हकीकत में बदलने का किया कार्य: सलूजा

भोपाल, 13 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने पूर्ववर्ती भारतीय जनता पार्टी सरकार पर मेट्रो के नाम पर प्रदेश की जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने नौ माह के कार्यकाल में एमओयू साइन कर मेट्रो को जमीनी हकीकत में लाने का काम किया है।
श्री सलूजा ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा कि पूर्ववती शिवराज सरकार ने सबसे पहले 2007 में भोपाल और इंदौर में मेट्रो ट्रेन चलाने की घोषणा की थी। लगभग 6 साल तक तो भाजपा सरकार इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट का डीपीआर तक तैयार नहीं करवा पाई थी और ना ही प्रोजेक्ट के लिये फंड का इंतज़ाम कर पायी, जबकि इसी दौरान पडोसी राज्य राजस्थान और उत्तरप्रदेश के मेट्रो प्रोजेक्ट बनकर तैयार हो गया।
सलूजा ने कहा कि वहीं, कमलनाथ सरकार ने अपने वचन को निभाते हुए मात्र 9 माह में ही मेट्रो प्रोजेक्ट को गंभीरता से लिया। भोपाल और इंदौर मेट्रो को लेकर केन्द्र सरकार, राज्य सरकार और मध्यप्रदेश मेट्रो रेल कार्पाेरेशन के बीच करारनामें (एमओयु) पर हस्ताक्षर हो गये। उन्होंने कहा कि भोपाल-इंदौर मेट्रो का कार्य अब शीघ्र पूरा होगा। कमलनाथ सरकार अपने वचन पत्र के प्रत्येक बिन्दु को लेकर वचनबद्ध है।
बघेल
वार्ता
image