Friday, Apr 26 2024 | Time 15:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी

रायपुर, 25 सितम्बर (वार्ता) मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत एक दर्जन जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है।
मौसम विभाग के स्थानीय कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार कर्नाटक के अंदरूनी हिस्से में तथा आसपास लगा रायलसीमा और तेलंगाना पर एक चक्रवाती घेरा बना हुआ है,साथ ही मध्य समुद्र तल से 5.8 किमी. की ऊंचाई पर एक द्रोणिका, चक्रवाती घेरा के मध्य से होते हुए झारखंड तक बना हुआ है। इसके चलते अगले 24 घंटे के दौरान रायपुर, महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी, बालोद, दुर्ग, राजनांदगांव, बेमेतरा, कवर्धा, मुंगेली, बिलासपुर और बलौदाबाजार जिले में अगले 24 घंटे के दौरान एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।इसके अलावा प्रदेश में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या गरज-चमक के साथ छीटें पडऩे की भी संभावना है।
मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान एक-दो स्थान पर भारी वर्षा और कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई है। इनमें तमनार में 10 सेमी. वर्षा, बसना व धमधा में 8 सेमी., भैयाथान में 7 सेमी., पाली, बलौदा, नारायणपुर, ओडग़ी में 6-6 सेमी., पुसौर, देवभोग, माकड़ी, लैलूंगा, पेंड्रा रोड में 5-5 सेमी. वर्षा, रायगढ़, सूरजपुर, सोनहत, वाड्रफनगर में 4-4 सेमी. वर्षा एवं कोरबा, कांसाबेल, बालोद, कोंटा, पत्थलगांव, कटघोरा, रामानुजगंज, लुण्ड्रा, राजपुर, घरघोड़ा, चारामा, ओरछी, नगरी, बैकुंठपुर, पेंड्रा, जयजयपुर, केशकाल, जशपुरनगर, उसूर, खरसिया, सरायपाली सहित अनेक स्थानों पर हल्की और उससे कम वर्षा दर्ज की गई है।
लक्ष्मण.साहू
वार्ता
image