Friday, Apr 26 2024 | Time 15:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रभावी ससंदीय प्रक्रिया के लिए विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी का प्रयोग प्रासंगिक: प्रजापति

भोपाल, 27 सितम्‍बर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष एन पी प्रजापति ने कहा कि संसदीय प्रक्रिया में नवाचार की प्रासंगिकता आज के संदर्भ में अपरिहार्य है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री प्रजापति ने यह बात युगांडा की राजधानी कंपाला में आयोजित राष्‍ट्रमंडल संसदीय सम्‍मेलन के शुभारंभ अवसर पर कही।
राष्‍ट्रमंडल संसदीय सम्‍मेलन में देशों की संसदों एवं विधान मंडलों के पीठासीन अधिकारियों व सचिवों के 64वें सम्‍मेलन का उदघाटन युगांडा देश के राष्‍ट्रपति योबेरो मुसेबेनी द्वारा 26 सितम्‍बर को युगांडा की राजधानी कंपाला में किया गया। युगांडा संसद की अध्‍यक्ष श्रीमती रोबेका कडामा द्वारा स्‍वागत उदबोधन तथा संसदीय संघ की अध्‍यक्ष द्वारा संसदीय संघ के देशों में संसदीय प्रक्रिया,पर्यावरण व परस्‍पर सहयोग से प्रगति पर विचार व्‍यक्‍त किये गये।
युगांडा की राजधानी कंपाला में 26 से 28 सितम्‍बर तक आयोजित राष्‍ट्रमंडल संसदीय सम्‍मेलन में मध्‍यप्रदेश से विधान सभा अध्‍यक्ष एन.पी. प्रजापति द्वारा भागीदारी की गई। इस कार्यशाला में श्रीमती रूपा गांगुली सांसद मुख्‍य वक्‍ता थी तथा हिमांचल प्रदेश, असम, छत्‍तीसगढ़, दिल्‍ली तथा गुजरात विधान सभा के अध्‍यक्षों द्वारा भी भारत की ओर से भाग लिया गया।
राष्‍ट्रमंडल संसदीय संघ के सम्‍मेलन के साथ विधान मंडल के सचिवों की वार्षिक सभा एवं सम्‍मेलन की शुरूआत भी कंपाला में हुई। जिसमें मध्‍यप्रदेश विधान सभा के प्रमुख सचिव ए.पी. सिंह ने भाग लिया।
नाग
वार्ता
image