Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सिंहदेव गांधी विचार पदयात्रा में शामिल

धमतरी, 07 अक्टूबर (वार्ता) छत्तीसगढ कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के नेतृत्व में चल रही गांधी विचार पदयात्रा के चौथे दिन आज यहां जिले के कुरूद विकासखंड के नगर पंचायत भखारा से प्रदेश के वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों ने पैदल यात्रा की।
प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा ग्रामीण विकास विभाग मंत्री टी.एस. सिंहदेव के साथ जत्था ग्राम सुपेला पहुंचा, जहां पर ग्रामीणों ने पदयात्रियों का स्वागत किया।
इस मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए श्री सिंहदेव ने कहा कि महात्मा गांधी का जीवन अपने आप में प्रेरक है। उन्होंने अनेक पदयात्राएं निकालकर देश का एकीकरण किया। मनुष्य अपनी गलतियों से सीखकर ही कामयाबी की ओर बढ़ता है। ऐसे ही कर्मों से गांधीजी ने विश्व पटल में भारत देश को स्थापित किया।
उन्होंने प्रदेश सरकार की ऋण माफी को गांधीजी के विचार का हिस्सा बताते हुए प्रदेश सरकार की कथनी और करनी में अंतर नहीं होने की बात कही। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने अपने उद्बोधन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की महत्वाकांक्षी योजना सुराजी गांव के तहत नरवा, गरवा, घुरवा और बारी से स्वावलंबी बनने का आव्हान किया। साथ ही ग्रामीणों की सभी मांगों को पूरा करने हरसंभव प्रयास करने का आश्वासन दिया।
पदयात्रा में बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय, कसडोल विधायक शकुंतला साहू, कोरिया विधायक अंबिका सिंहदेव, महासमुंद विधायक विनोद चंद्राकर, सरायपाली विधायक किस्मतलाल नंद, धमतरी जिलाध्यक्ष मोहन लालवानी सहित प्रदेश एवं स्थानीय स्तर के वरिष्ठ जनप्रतिनिधि और काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।
सं नाग
वार्ता
image