Friday, Apr 26 2024 | Time 16:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सलूजा ने शिवराज के बयान को हास्यादपद बताया

भोपाल, 11 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान को हास्यादपद बताते हुए आज कहा कि यह व्यवस्था उनकी ही सरकार के समय लागू की गयी थी तथा फोटों भी लिए जाते थे, इसलिए मौजूदा सरकार पर उनका यह आरोप लगाना गलत है।
श्री सलूजा ने यहां जारी बयान में कहा कि शिवराज सरकार में वर्ष 2013 में स्वच्छ भारत मिशन के तहत यह व्यवस्था लागू की गई थी, उस समय फोटो लिए जाते थे। इसलिए उन्हें यह कहने का कोई अधिकार नहीं है कि वर्तमान सरकार ने कैसी अजीबो-गरीब शर्त रखी है। श्री सलूजा ने कहा कि इस सच्चाई को श्री चौहान स्वीकारें तथा कांग्रेस सरकार पर झूठा दोषारोपण ना करे।
श्री सलूजा ने कहा कि वर्तमान सरकार ने ऐसा कोई प्रावधान नहीं किया है। बल्कि सरकार द्वारा पात्रता वाले हर हितग्राही को इस योजना का लाभ दिया जा रहा है। कमलनाथ सरकार मध्यप्रदेश की बेटियों का इतना ख्याल रखती है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्हें कन्या विवाह-निकाह योजना में दी जाने वाली राशि 28 हजार से बढ़ा कर 51 हजार कर दी है। यहीं नहीं वर्तमान सरकार ने दूल्हे को शौचालय के सामने सेल्फी लेने की कोई शर्त लागू नहीं रखी है। इसके बगैर भी सभी हितग्राहियों को इस योजना का लाभ दिया जा रहा है।
बघेल
वार्ता
image