Friday, Apr 26 2024 | Time 20:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सरकारी स्कूलों के पालक और शिक्षक बैठक 19 अक्टूबर को

भोपाल, 16 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों में अभिभावकों की भागीदारी सुनिश्चित करने की दृष्टि से 19 अक्टूबर को लगभग एक लाख 20 हजार शालाओं में पालक-शिक्षक बैठक (पीटीएम) होंगी। इनमें सहभागिता के लिये 90 लाख से अधिक विद्यार्थियों के अभिभावकों को आमंत्रित किया जा रहा है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार इसका उद्देश्य अभिभावकों को उनके बच्चों के शैक्षणिक स्तर की जानकारी प्रदान करना, शाला के अकादमिक मुद्दों की जानकारी देना, सुझाव प्राप्त करना तथा विद्यार्थियों को प्रेरित कर उनके शैक्षिक स्तर में सुधार के लिये अभिभावकों को जागरुक करना है।
इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी ने सभी कलेक्टर्स एवं मैदानी अधिकारियों को निर्देश जारी किये हैं। पालकगण अपनी सुविधानुसार शाला समय के दौरान किसी भी समय, शाला में आकर अपने बच्चे की शैक्षणिक एवं सहशैक्षणिक गतिविधियों की जानकारी शिक्षकों से प्राप्त कर सकेंगे। बैठक में क्लास टीचर पालकों से उनके बच्चों के संबंध में व्यक्तिगत चर्चा करेंगे।
बघेल
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image