Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नर्स की भर्ती कराने के नाूम पर ठगी करने वाले गिरोह का सरगना सहित दो गिरफ्तार

भोपाल, 16 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने राजधानी भोपाल में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में नर्स के पद पर नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगी करने वाले एक गिरोह के सरगना सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि इस मामले में जबलपुर के रहने वाले दिलशाद खान और भोपाल निवासी अालोक कुमार बामने को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए इस गिरोह के सदस्यों द्वारा फर्जी नियुक्ति पत्र देकर महिलाओं से धन की ठगी की जा रही थी। यह गिरोह नर्स के पद पर भर्ती कराने के नाम पर अब तक पचास से अधिक लड़कियों से लाखों रूपये की ठगी कर चुका है।
पूछताछ में आरोपी दिलशाद खान ने बताया कि उसके द्वारा पांच महिलाओं से निकाह किया गया है। पांचो महिलाओं के उच्‍च स्‍तरीय रहन-सहन का खर्चा उठाने के लिए वह इस प्रकार के गलत धंधे में लिप्‍त हो गया था। दिलशाद ने बताया कि उसकी चौथी पत्‍नी द्वारा जबलपुर में एक निजी अस्‍पताल का संचालन किया जा रहा है। वहीं, दूसरे आरोपी आलोक बामने की पत्‍नी भोपाल के पटेल नगर स्थित शासकीय कन्‍या छात्रावास में अधीक्षिका के पद पर पदस्‍थ है।
इस प्रकरण में आलोक बामने की पत्‍नी की भूमिका की जांच भी की जा रही है।
बघेल
वार्ता
image