Friday, Apr 26 2024 | Time 23:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में बारिश के साथ घुलने लगी है ठंढक

भोपाल , 23 अक्टूबर (वार्ता) अरब सागर और बंगाल की खाडी से आ रही नम हवाओं की वजह से मध्यपदेश के कई स्थानों पर हो रही हल्की वर्षा और बूंदाबांदी आज लगातार तीसरे दिन भी जारी रहने से तापमान में गिरावट आने के कारण मौसम में ठंढक घुलने लगी है।
राजधानी भोपाल में आज सुबह भी हलकी वर्षा के साथ हुई। यहां 0.7 मिमी वर्षा हुई। ठंढी हवाएं बादलों का घटाटोप और वर्षा से पारा लुढक गया और अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ , जो सामान्य से 8 डिग्री कम है। हालांकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 19.2 डिग्री सेल्सियस रहा।
मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वरिष्ठ वैज्ञानिक पी.के. साहा ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि मौसम का मिजाज देखते हुए प्रदेश में कम से कम दो तीन दिन तक तो लगभग ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। उत्तर पूर्वी हवाएं चलने के साथ - साथ कई जगह हल्की वर्षा हो रही है। सतना में 0.6 मिमी वर्षा और सागर में बूंदाबांदी हुई है।
पिछले चौबीस घंटों के दौरान कई जगह वर्षा हुई है। जिसमें खंडवा में 36 मिमी , नेपानगर एवं खकनार में 17 मिमी , महू में 14 मिमी , बुरहानपुर में 12.8 मिमी, खरगोन में 8 मिमी, धार में 7.3 मिमी , बडवानी 6 मिमी, शाजापुर में 4 मिमी , सिवनी मालवा मे 3.4 मिमी, इंदौर में 2.3 मिमी, सतना में 1.4 मिमी सागर में 1.2 मिमी, और रायसेन में 1 मिमी वर्षा दर्ज हुई है।
मौसम विभाग के अनुसार अगले चौबीस घंटों में भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में कहीं - कहीं वर्षा होने के अनुमान है।
प्रदेश में आज सबसे कम न्यूनतम तापमान 15 डिग्री ग्वालियर एवं बैतूल में दर्ज हुआ है।
व्यास तिवारी
वार्ता
More News
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:21 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image