Friday, Apr 26 2024 | Time 16:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लैलूंगा हत्याकांड मामले के तीन आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़, 26 अक्टूबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के लैलूंगा थाना क्षेत्र में एक बुजुर्ग दंपति के हत्याकांड मामले के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि तीन अन्य आरोपी अभी फरार हैं, जिनकी तलाश के लिए गठित पुलिस की अलग अलग टीमें उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार मुनकूराम और उसकी पत्नी रूक्मणी की हत्या के मामले के आरोपी गिरधारी यादव, त्रिनाथ यादव, पुनम उर्फ पुनीराम यादव को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल एवं चाकू जप्त कर लिया गया। वहीं इस मामले के तीन अन्य आरोपी अभी फरार हैं, जिनकी तलाश के लिए पुलिस की अलग अलग टीमें गठित की गयी है, जो आरोपियों के संभावित ठिकानों पर लगातार दबिश दे रही हैं।
पुलिस जांच में गिरधारी यादव का मुनकुराम एवं उसकी पत्नी से पुरानी रंजिश का पता चला, जिसके बाद संदेही गिरधारी यादव ग्राम खडामचा काे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गयी, तब पूरा मामला खुल गया और उसके साथी त्रिनाथ और पुनम उर्फ पुनीराम यादव ने भी अपना जुर्म कबूल कर लिया है। इन्होंने अपने साथियों का नाम बताया हैं जो फरार है, पुलिस की टीमें उनकी गिरफ्तारी में लगी हुई है।
पुलिस ने बताया कि घटना के पहले 21 अक्टूबर की शाम गिरधारी अपने मित्र पुनम यादव, त्रिनाथ यादव व अन्य तीन के साथ मिलकर लैलूंगा भठ़्ठी से शराब पी रहा था। इसी दौरान गिरधारी अपने पांचों दोस्तों को बताया कि मुनकुराम यादव एवं उसकी पत्नी के साथ उसकी पुरानी रंजिश है। इसके बाद गिरधारी यादव दोस्तों के साथ मिलकर मुनकुराम यादव से बदला लेने की साजिश रची।
सभी ने मिलकर मुनकुराम एवं उसकी पत्नी रूक्मणीबाई को चाकू से गर्दन में मारकर हत्या कर दिया और मुनकुराम के घर में सोना-चांदी एवं पैसा खोजने के लिये घर के सामान को तितर-बितर कर दिया, जहां तकिया के नीचे उन्हे पांच हजार रुपए मिले जो आपस में बांट लिया। बुजुर्ग दंपति ग्राम कुपाकानी के रहने वाले थे, जो गांव के बाहर खेत पर मकान बनाकर रह रहे थे। अगले दिन 22 अक्टूबर की सुबह उनका शव घर में खून से लथपथ बरामद किया गया, जिसकी सूचना परिजन द्वारा पुलिस को दी गयी थी।
सं बघेल
वार्ता
image