Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस कैंप का आज भी ग्रामीणों ने किया विरोध

जगदलपुर, 14 नवंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के जगदलपुर संभाग के नक्सल प्रभावित दक्षिण बस्तर के पोटाली में आज चौथे दिन पुलिस द्वारा लगाये गये कैंप को लेकर ग्रामीणों ने विरोध किया।
इस कैंप को खोले जाने का स्थानीय ग्रामीणों द्वारा लगातार विरोध किया जा रहा है। पुलिस ने इसे देखते हुए अब कैंप के बाहर एक किलोमीटर की सीमा को सील कर दिया है। किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को कैंप के पास जाने नहीं दिया जा रहा है। विरोध प्रदर्शन के लिए जो भी ग्रामीण आ रहे हैं उन्हें पहले ही रोक लिया जा रहा है।
कैंप खोलने का विरोध करने तथा आंदोलन के मद्देनजर पोटाली में लगने वाला साप्ताहिक बाजार इस सप्ताह नहीं लगा, जिसके कारण दूर-दूर से आये दुकानदारों को परेशानी झेलनी पड़ी। इस बाजार में जिले के कई इलाकों से कारोबारी आते हैं लेकिन विरोध-प्रदर्शन और तनाव को देखते हुए कारोबारी भी बाजार स्थल नहीं पहुंचे।
ग्रामीणों ने धान कटाई का काम भी बंद कर दिया है और वे सिर्फ कैंप के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इधर कैंप के आसपास नजर रखने के लिए पुलिस चौपर का उपयोग कर रही है। इलाके में लगातार चौपर उड़ाया जा रहा है।
बस्तर आईजी पी सुंदरराज और दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव का कहना है कि ग्रामीण हमसे मेडिकल कैंप और गांव में एक हैंडपंप लगवाने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विरोध प्रदर्शन नक्सलियों के दबाव व आतंक के कारण हो रहा है।
करीम नाग
वार्ता
image