Saturday, Jan 18 2020 | Time 20:19 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • चंद्रबाबू ने तेदेपा संस्थापक रामा राव को दी श्रद्धांजलि
  • तटरक्षक दल ने डूबती नौका तथा पांच मछुआरों को बचाया
  • प्रज्ञा को जहरीला पत्र भेजने वाला डॉक्टर हिरासत में
  • गुजरात में शीतलहर जारी, नलिया 3 8 डिग्री के साथ सबसे ठंडा
  • सिद्दारमैया ने बाढ़, मंगलुरु फायरिंग पर शाह को घेरा
  • दिल्ली विस के पूर्व अध्यक्ष कांग्रेस नेता योगानंद शास्त्री का पार्टी से इस्तीफा
  • गरीबों के लिए समर्पित है झारखंड सरकार : हेमंत
  • शबाना सड़क दुर्घटना में घायल, अस्पताल में भर्ती
  • झारखंड में 139 कैदी होंगे रिहा
  • राजधानी भोपाल में ‘सीवियर कोल्ड डे’ सहित मध्यप्रदेश के आठ शहरों में ‘कोल्ड डे’
  • सोमालिया में अल-शबाब के 16 आतंकवादी ढेर
  • गंगटा जंगल में लूटपाट कर रहे तीन अपराधी गिरफ्तार
  • आदर्श शास्त्री ने कांग्रेस का दामन थामा
  • ज़ी ने लांच किया भोजपुरी मूवी चैनल ज़ी बाइस्कोप
  • तृणमूल के लिए कब्र साबित होगा नंदीग्राम : घोष
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नए निवेश से प्रदेश में होगा बदलाव युवाओं को मिलेगा मनपसंद रोजगार: कमलनाथ

विदिशा, 15 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि नए निवेश से प्रदेश में बदलाव आएगा, हम युवाओं को मनपसंद रोजगार के अवसर देंगे। इससे समृद्ध मध्यप्रदेश का सपना साकार होगा।
श्री कमलनाथ ने आज यहां नवीन जिला अस्पताल के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मिलावटखोरी प्रदेश की जनता के साथ धोखा है। स्वस्थ्य मध्यप्रदेश बने इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि 11 माह में हमने अपने साथ नियत और नीति से पूरे प्रदेश में भरोसे का वातावरण बनाया है। विरासत में मिली बदहाली से प्रदेश को मुक्त कराने के लिए आधारभूत निर्णय लिए गए। शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी को समाप्त करने के लिए सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि अल्प समय में किए गए प्रयासों से उद्योगों की प्रदेश के प्रति रुचि बढ़ी है वे निवेश के लिए आगे आए हैं। हमारा लक्ष्य है कि नई सोच के युवाओं को जो स्वाभिमान के साथ आगे बढ़ना चाहता है। उसे अपने ही प्रदेश में मनपसंद रोजगार मिले। हमारे बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले इसके लिए सुनियोजित नीति तैयार की जा रही है।
मुख्यमंत्री ने किसानों को अर्थव्यवस्था की रीढ़ बताते हुए कहा कि कर्ज माफी से नहीं हम खेती को मुनाफे का व्यवसाय बनाकर किसानों खुशहाल बनाऐंगे। उन्होंने कहा कि विदिशा में 86 हजार किसानों का कर्ज माफ हुआ है। शेष किसानों की कर्ज माफी की प्रक्रिया शुरु की जाएगी।
उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हुई अतिवृष्टि से हमारे किसानों की फसलें चोपट हुई हैं और अधोसंरचना को भारी नुकसान पहुँचा है। केन्द्र सरकार मध्यप्रदेश को मदद देने के मामले में प्रदेश की जनता से सौतेला व्यवहार कर रही है। केन्द्रीय अध्ययन दल के सर्वे के बाद भी प्रदेश को अभी तक कोई भी सहायता राशि प्राप्त नहीं हुई है, इसके बावजूद राज्य सरकार ने किसानों को राहत राशि देना शुरु कर दिया है।
लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने तुलसी सिलावट ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए 30 प्रतिशत बजट बढ़ाया है। अब तक 18 सौ नए डॉक्टरों की पदस्थापना की गई है और 4 हजार रिक्त पदों को भरा गया है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. विजय लक्ष्मी साधौ ने कहा कि प्रदेश में 10 नए मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे। इससे और चिकित्सा महाविद्यालयों की सीटों में 4 गुणा वृद्धि की जाएगी।
कार्यक्रम में नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा एवं जिले के प्रभारी मंत्री हर्ष यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने पिछड़े वर्ग को 27 और सामान्य वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण देकर अपना वचन निभाया है।
मुख्यमंत्री ने इस मौके पर चिकित्सा, अनुसूचित जाति, स्कूल शिक्षा, ऊर्जा एवं उच्च शिक्षा से जुड़े निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। उन्होंने मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवासीय पट्टे भी वितरित किए। मुख्यमंत्री द्वारा लोकार्पित 350 बिस्तरीय जिला चिकित्सालय भवन में विदिशा जिले के 16 लाख आबादी के साथ ही आसपास के जिलों को भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। अस्पताल में अत्याधुनिक स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी।
बघेल
वार्ता
More News
दावोस में वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम की वार्षिक बैठक में भाग लेंगे कमलनाथ

दावोस में वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम की वार्षिक बैठक में भाग लेंगे कमलनाथ

18 Jan 2020 | 8:18 PM

भोपाल, 18 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों का विस्तार कर रोजगार के अवसर पैदा करने और नया निवेश आमंत्रित करने के उद्देश्य से दावोस में वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम की वार्षिक बैठक में शामिल होंगे। यह बैठक 21 से 24 जनवरी तक आयोजित की जा रही है।

see more..
राकेश सिंह और सुहास भगत ने अपारबल सिंह के निधन पर जताया शोक

राकेश सिंह और सुहास भगत ने अपारबल सिंह के निधन पर जताया शोक

18 Jan 2020 | 8:11 PM

भोपाल, 18 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मध्यप्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के वरिष्ठ प्रचारक अपारबल सिंह (ठाकुर साहब) के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

see more..
दक्षिण-पश्चिम विधानसभा में सबसे ज्यादा स्वच्छ  वार्ड के सफाई कर्मियों को एक लाख का पुरस्कार : शर्मा

दक्षिण-पश्चिम विधानसभा में सबसे ज्यादा स्वच्छ वार्ड के सफाई कर्मियों को एक लाख का पुरस्कार : शर्मा

18 Jan 2020 | 8:05 PM

भोपाल, 18 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम विधानसभा में जो वार्ड सबसे ज्यादा स्वच्छ होगा, उस वार्ड के सफाई दरोगा और कर्मचारियों को एक लाख रुपए का पुरस्कार देंगे।

see more..
image