Friday, Apr 26 2024 | Time 14:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


स्व़ कैलाश जोशी पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन, हाटपिपल्या में की गई अंत्येष्टि

देवास, 25 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता स्व़ कैलाश जोशी की अंत्येष्टि आज हाटपिपल्या में की गई।
मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने स्व़ जोशी के पैतृक निवास पहुँचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए। स्वर्गीय श्री जोशी की अंत्येष्टि में भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं सहित गणमान्य नागरिक और आस पास के ग्रामीण भी उपस्थित रहे। मध्यप्रदेश सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा उनके अंतिम संस्कार में शामिल हुए।
श्री भार्गव ने यहाँ आयोजित शोक सभा में कहा की ईमानदारी, सादगी, अपने कर्तव्यों के प्रति निष्ठा और दल के प्रति पूरा समर्पण श्री जोशी की पहचान थी। दीनदयालजी और कुशाभाऊजी जैसा साधारण जीवन जीने वाले श्री जोशी का व्यक्तित्व असाधारण था। उन्होंने श्री जोशी को संगठक के साथ कुशल प्रशासक बताते हुए कहा कि उनका संसदीय ज्ञान अद्भुत था। उन्होंने कहा कि उनका हमारे बीच नहीं रहना हमारे लिए एक शिक्षक और मार्गदर्शक की कमी है।
श्री जोशी का कल भोपाल में निधन हो गया था। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। आज सुबह उनकी पार्थिव देह लोगों के दर्शानार्थ रखी गई, जहाँ बड़ी संख्या में भाजपा के बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद उन्हें हाटपिपल्या ले जाया गया। इस दौरान रास्तें जगह-जगह पर लोगों ने अपने नेता को श्रद्धांसुमन अर्पित किए। हाटपिपल्या में आज उन्हें अंतिम विदाई दी गई।
विश्वकर्मा
वार्ता
image