Friday, Apr 26 2024 | Time 22:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


किसानों और पशुपालकों को जागरूक करें : पांसे

बैतूृल, 30 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री सुखदेव पांसे ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों और पशुपालकों को पशुधन संवर्धन के लिए जागरूक किया जाना चाहिए।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री पांसे आज बैतूल में पशुपालकों को जिला स्तरीय गोपाल पुरस्कार वितरित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दुग्ध उत्पादन के मामले में जिला अग्रणी रहा है। दुग्ध उत्पादन के क्षेत्र में और बेहतर उपलब्धि हासिल कर किसानों को आर्थिक रूप से समृद्ध बनाए जाने की जरूरत है।
श्री पांसे, विधायक सर्वश्री धरम सिंह सिरसाम एवं निलय डागा ने गौ-वंशीय और भैंस-वंशीय गोपाल प्रतियोगिता के पशुपालकों को पुरस्कार एवं प्रशस्ति-पत्र दिए। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कारों के अलावा सात सांत्वना पुरस्कार भी दिये गये।
प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार प्राप्त करने वाले पशुपालकों को क्रमश: 50 हजार, 25 हजार एवं 15 हजार रुपये एवं प्रशस्ति-पत्र प्रदान किए गए।
व्यास
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image