Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


11 दिसम्बर तक पहुँचेंगी यूरिया की 49 रेक-यादव

भोपाल, 01 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री सचिन यादव ने कहा कि प्रदेश में किसानों को उनकी मांग के अनुसार यूरिया उपलब्ध कराया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि 30 नवम्बर को मण्डीदीप, इटारसी में दो-दो, अशोकनगर, सागर, सीहोर, शिवपुरी, देवास, मांगलिया रेक पाइंट पर यूरिया की एक-एक रेक पहुंच चुकी है। एक दिसंबर को मेघनगर और मण्डीदीप रेक पाइंट पर दो-दो तथा निवाड़ी, पिपरिया, रतलाम, दतिया, नीमच, सागर, शिवपुरी, ब्यावरा-गुना और बानापुरा रेक पाइंट पर एक-एक यूरिया की रेक पहुँच गई हैं।
उन्होंने कहा कि वे स्वयं प्रदेश में यूरिया की उपलब्धता, वितरण तथा आपूर्ति की सतत् मॉनीटरिंग कर रहे हैं। सभी किसानों को उनकी आवश्यकता अनुसार समय पर निर्धारित मूल्य पर यूरिया उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाएगा। दो दिसंबर को खण्डवा, इटारसी, पिपरिया, कच्छपुरा में यूरिया की दो-दो, हरदा, दमोह, मुरैना/डबरा, रतलाम और हरपालपुर में एक-एक रेक तथा तीन दिसंबर को नीमच, ब्यावरा, विदिशा तथा बालाघाट में एक-एक और चार दिसंबर को विक्रमनगर में दो एवं मांगलिया, मण्डीदीप, बैतूल, सतना, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर में रेक पाइंट पर एक-एक यूरिया रेक पहुँचेंगी।
इसी तरह पांच दिसंबर को सागर, विदिशा, नरसिंहपुर और रीवा में एक-एक, छ: दिसंबर को खण्डवा, मांगलिया, सीहोर, हरदा में एक-एक तथा मण्डीदीप में दो, सात दिसंबर को शाजापुर, सतना और मुरैना में एक-एक, आठ दिसंबर को मांगलिया, इटारसी और मण्डीदीप में एक-एक, नौ दिसंबर को मुरैना, अशोक नगर,शिवपुरी में एक-एक, दस दिसंबर को दतिया, पिपरिया में एक-एक तथा 11 दिसंबर को खण्डवा में रेक पाइंट पर एक यूरिया की रेक पहुंच जाएगी।
विश्वकर्मा
वार्ता
image