Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


टिकट नहीं मिलने से कांग्रेस महिला दावेदार ने दी आत्महत्या की धमकी

रायपुर, 05 दिसंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव में टिकट को लेकर कांग्रेस पार्टी में मचे घमासान के बीच आज पार्षद पद के लिए एक महिला दावेदार ने टिकट नहीं मिलने से क्षुब्ध होकर आत्महत्या करने की धमकी दे डाली।
प्रदेश में 21 दिसंबर को होने वाले नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस, भाजपा सहित अन्य दलों द्वारा जहां प्रत्याशियों के नाम की घोषणा का दौर जारी है, वहीं दूसरी और कई दावेदार अभी भी टिकट की उम्मीद लगाए अपने समर्थकों के साथ पार्टी कार्यालयों में पहुंच रहे है।
कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में आज टिकट दावेदारों की भीड़ में राजधानी रायपुर के महामाया वार्ड से महिला दावेदार सोनिया यादव अपने समर्थकों के साथ पहुंची थी और टिकट की मांग करते हुए पहले यहां पार्टी के कुछ पदाधिकारियों से मिलकर अपनी दावेदारी की, लेकिन पदाधिकारियों से जब उसे संतोषजनक आश्वासन नहीं मिला तो वह इससे क्षुब्ध होकर आत्महत्या करने की धमकी दे दी। महिला दावेदर द्वारा आत्महत्या की धमकी देने के बाद पदाधिकारियों में कुछ समय के लिए हडक़ंप मच गया, जिसके बाद पदाधिकारियों ने सोनिया यादव की दावेदारी पर विचार करने का आश्वासन देकर उसे शांत कराया।
राज्य में नगरीय निकाय चुनाव के लिए नामांकन दाखिले का 6 दिसंबर को अंतिम दिन है, वहीं 7 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी, जबकि 9 दिसंबर तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे।चुनाव के लिए मतदान 21 दिसंबर को होंगे तथा मतगणना व परिणाम 24 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।
लक्ष्मण.साहू
वार्ता
image