Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:06 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पटवारी ने कन्या महाविद्यालय में भवनों का किया लोकार्पण

रीवा 30 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण तथा उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने यहां स्थानीय शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 368.69 लाख रूपये की लागत से निर्मित 150 मीटर कन्या छात्रावास भवन एवं 170.15 लाख रूपये की लागत से निर्मित 500 मीटर ऑडिटोरियम का लोकार्पण किया।
श्री पटवारी ने कहा कि जन भावनाओं व छात्रों की मांग पर रीवा में एक और कन्या महाविद्यालय की स्थापना की जायेगी। इस हेतु वरिष्ठ प्रशानिक अधिकारी भूमि की तलाश कर लें तथा आगामी माहों में मुख्यमंत्री कमलनाथ के रीवा आगमन पर इसका भूमिपूजन कराया जायेगा।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशानुरूप प्रदेश में उच्च शिक्षा में मुफ्त शिक्षा देने का कार्य किया जा रहा है। महाविद्यालय परिसरों से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि रीवा शहर में पुलिस, सेना, एनसीसी आदि क्षेत्रों में जाने की इच्छुक छात्राओं के लिए ट्रेनिंग सेंटर व मार्गदर्शन केन्द्र खोले जायें ताकि वहां छात्राएं प्रशिक्षण प्राप्त कर सकें।
उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि शासन स्तर से छात्राओं की शिक्षा के लिए सभी प्रयास किये जा रहे हैं ताकि छात्राएं शिक्षित होकर प्रदेश व देश के नवनिर्माण में भागीदार बन सकें। उन्होंने कन्या महाविद्यालय रीवा में नव निर्मित छात्रावास एवं ऑडिटोरियम में फर्नीचर सहित अन्य व्यवस्थाओं के प्रस्ताव प्रेषित किये जाने के निर्देश दिये ताकि शासन स्तर से इन्हें शीघ्र स्वीकृत किया जा सके।
नाग
वार्ता
image