Friday, Apr 26 2024 | Time 23:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रोजगार के अवसर बढ़ाना सरकार का मुख्य उद्देश्य : जयवर्द्धन

उज्जैन, 07 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि रोजगार के अवसर बढ़ाना सरकार का मुख्य उद्देश्य है।
श्री सिंह ने यहां डे-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अन्तर्गत महिला स्व-सहायता समूह के सदस्यों को हितलाभ वितरित किये। उन्होंने नगर निगम द्वारा विभिन्न योजनाओं में चयनित 143 हितग्राहियों को 95 लाख 62 हजार रूपये के चेक वितरित किये।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन का उद्देश्य शहर में स्व-रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाना है। उन्होंने बताया कि योजना में स्व-सहायता समूहों को 10 हजार से लेकर एक लाख रूपये तक का ऋण उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि स्व-सहायता समूहों में अधिक से अधिक महिलाओं को जोड़ें, जिससे वे आत्म-निर्भर बन सकें। उन्होंने कहा कि इंदौर की तरह उज्जैन में भी इच्छुक महिलाओं को ई-रिक्शा दिये जायेंगे।
श्री जयवर्द्धन और ऊर्जा मंत्री प्रियवत सिंह ने नगर पालिका परिषद महिदपुर में एक करोड़ 46 लाख रूपये के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि-पूजन किया। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने कहा कि नगरीय निकायों में सभी आधारभूत सुविधाएँ उपलब्ध कराई जायेंगी। नगरों में प्रतिदिन नल के माध्यम से पेयजल पहुँचाया जायेगा।
नाग
वार्ता
More News
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 10:31 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image