Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नर्मदा-कालीसिंध परियोजना से घर-घर पहुँचेगा पेयजल-वर्मा

देवास, 07 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक निर्माण एवं पर्यावरण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने सोनकच्छ विकासखण्ड के ग्राम गंधर्वपुरी में 'आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम में बताया कि 4 हजार करोड़ लागत की नर्मदा-कालीसिंध लिंक परियोजना के जरिये गाँव-गाँव, घर-घर पाईप लाइन से पेयजल पहुँचेगा।
श्री वर्मा ने कहा कि नई सरकार ने क्षेत्र की पेयजल समस्या के निराकरण के लिये सबसे पहले यह परियोजना स्वीकृत की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में आम जनता के हित में काम कर रही है। यह सरकार लोगों के सुख-दुख में सदैव उनके साथ रहती है और उनकी समस्याओं के निराकरण के लिये पूरी तरह प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं का गाँव में ही निराकरण सुनिश्चित करने के उद्देश्य से नई सरकार ने 'आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम शुरू किया है।
उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश को स्वच्छ, स्वस्थ और सुरक्षित बनाने के लिये हम कृत-संकल्पित हैं। इसी क्रम में प्रदेश के विभिन्न शहरों में भू-माफिया, गुण्डा तत्वों और अवैध गतिविधियों में संलिप्त लोगों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जा रही है।
'आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम में कलेक्टर डॉ. श्रीकांत पाण्डेय ने ग्रामीणों से कहा कि वे अपनी समस्याएँ बेहिचक विभागीय अधिकारियों के सामने रखें ताकि उनका मौके पर ही निराकरण किया जा सके।
श्री वर्मा ने शिविर में आचार्य श्री विद्यासागर गौ-संवर्धन योजना में हितग्राहियों को अनुदान प्रमाण-पत्र वितरित किये और ग्राम काछी गुराडिया के हितग्राहियों को पट्टे वितरित किये। शिविर में जन-प्रतिनिधि, अधिकारी तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।
नाग
वार्ता
image