Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल में 31 हजार परीक्षार्थी देंगे पीएससी की परीक्षा

भोपाल, 10 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग द्वारा 12 जनवरी को आयोजित राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारम्भिक परीक्षा के लिए राजधानी भोपाल में 69 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इन केन्द्रों पर 31 हजार 88 परीक्षार्थी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षा देंगे।
भोपाल संभागायुक्त श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव ने आज यहाँ परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। इस बैठक में बताया गया कि राजधानी में पड़ रही तेज ठंड के चलते परीक्षार्थियों को जूते- मौजे पहनकर परीक्षा देने की अनुमति प्रदान की गई है। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश देने से पहले उनकी कड़ी जाँच की जायेगी। परीक्षार्थी वर्जित वस्तुएं अपने साथ नहीं ले जा सकेंगे।
जिला प्रशासन ने परीक्षा की निगरानी के लिये तीन सेवा निवृत्त वरिष्ठ अधिकारी राजकुमार पाठक, ए.जे.खान और जे.एल.राठौर को प्रेक्षक नियुक्त किया है। यह अधिकारी 11 और 12 जनवरी को परीक्षा केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण करेंगे। परीक्षा केन्द्रों में सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मचारी भी तैनात किए गए हैं। इस परीक्षा के लिए बनायें गए उपकेन्द्रों के आकस्मिक निरीक्षण कार्य के लिए कलेक्टर ने 07 कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की है, जो 10-10 परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण करेंगे।
विश्वकर्मा
वार्ता
image