Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ठगी के आरोप में चिटफंड कंपनी का संचालक मुंबई से गिरफ्तार

खरगोन, 11 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के चार थाना क्षेत्रों में किसानों से चिटफंड कंपनी के माध्यम से करोड़ों की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने कंपनी के संचालक को मुंबई स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत कनकने ने बताया कि जिले के कसरावद, करही, गोगावा तथा मेनगांव थाना क्षेत्रों में सैकड़ों किसानों से ठगी के आरोप में चिटफंड कंपनी के संचालक नितेश साहू को मुंबई से गिरफ्तार किया गया। उसके विरुद्ध खरगोन पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया था, वह दुबई से मुंबई लौटा तभी एयर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने उसे हिरासत में लेकर खरगोन पुलिस को सूचना दी।
इसके उपरांत खरगोन से गए पुलिस दल ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसे आज एक न्यायालय में पेश किया गया, जहां से 3 दिन का पुलिस रिमांड प्राप्त किया गया है।
मूलतः खरगोन जिले के करही निवासी नितेश साहू ने चिटफंड कंपनी बनाकर 16 प्रतिशत प्रतिमाह ब्याज और आकर्षक कार का लालच देकर सैकड़ों किसानों से राशि जमा करा ली और करीब 2 महीने तक विनिमय करने के उपरांत अपना कार्यालय बंद कर फरार हो गया।
पिछले माह 19 किसानों द्वारा करीब सवा करोड़ रुपए की ठगी की शिकायत किए जाने पर उसकी खोजबीन आरंभ की गई थी। उसके दुबई जाने की सूचना पर खरगोन जिला पुलिस अधीक्षक ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया था। उन्होंने बताया कि चारों थाना क्षेत्रों में सैकड़ों किसान अब साहू के विरुद्ध शिकायत लेकर पुलिस के समक्ष आ रहे हैं, जिनके आधार पर पुलिस प्रकरण दर्ज कर रही है।
सं बघेल
वार्ता
image