Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नक्सल क्षेत्र में हवाई मार्ग से जाएंगे मतदान दल

जगदलपुर, 13 जनवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के गढ़ माने जाने वाले दक्षिण-पश्चिम बस्तर संभाग के अति संवेदनशील क्षेत्रों में पंचायत चुनाव के लिए मतदान दल हवाई मार्ग से भेजे जाएंगे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारियों को पुलिस अधीक्षकों के साथ मिलकर रणनीति तैयार करने का निर्देश राज्य के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने कल यहां त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर अधिकारियों की कलेक्टोरेट में आयोजित संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक में दिए हैं।
उन्होंने हवाई मार्ग से हेलीकाप्टर में भेजे जाने वाले मतदान दलों और मतदान केन्द्रों की सूची राज्य निर्वाचन कार्यालय को भेजने का निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारियों को देते हुए कहा कि सुरक्षा काफी अहम मुद्दा होगा। उन्होंने स्वंतत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने के लिए सभी तैयारियां सुनिश्चित करने को कहा है।
राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि निर्वाचन के दौरान मतदाताओं की शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के अलावा मतदान कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों तथा आम जनता के लिए सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करना भी अत्यन्त आवश्यक है। बैठक में संभाग आयुक्त अमृत कुमार खलखो, पुलिस महानिरीक्षक पी. सुन्दर राज सहित राज्य निर्वाचन आयोग के उप सचिव दीपक अग्रवाल एवं संतोष देवांगन के अलावा बस्तर संभाग के सभी जिलों के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक एवं उप जिला निर्वाचन एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
करीम बघेल
वार्ता
image