Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बरमान मेले और घाटों के विकास जारी रहेगा-प्रजापति

नरसिंहपुर, 13 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने कहा कि जिले के बरमान मेले के लिए सुविधा जुटाने और इस क्षेत्र के सौंदर्यीकरण एवं विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जायेगें।
श्री प्रजापति ने आज यहाँ प्रदेश के प्रसिद्ध बरमान मेले का उदघाटन के अवसर पर कहा कि बरमान मेले में आने वाले श्रद्धालुओं और दुकानदारों को अच्छी सुविधायें देने के लिए पर्याप्त राशि उपलब्ध कराई जायेगी। मेले की सभी व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के प्रयास किए जायेगें। इस क्षेत्र के सौंदर्यीकरण और विकास के लिए प्रयास निरंतर जारी रहेंगे। आगामी वर्ष में महानगरों से विख्यात गायकों कलाकारों को भी यहाँ के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए आमंत्रित किया जायेगा। यहाँ स्थित नर्मदा नदी के घाटों का विकास किया जायेगा। पुल के दोनों ओर स्थित सड़क को ठीक किया जाएगा।
बरमान मेले के उदघाटन समारोह को संबोधित करते हुए संस्कृति एवं चिकित्सा विभाग मंत्री सुश्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने कहा कि संस्कृति विभाग मेले के विकास के लिए हमेशा सहयोग करेगा। उन्होंने कहा कि इन मेलों के आयोजन से वर्तमान को अतीत से रूबरू होने का अवसर मिलता है।
इस समारोह में संस्कृति एवं चिकित्सा विभाग मंत्री सुश्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ, सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन, अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री लखन घनघोरिया, विधायक तेंदूखेड़ा संजय शर्मा, विधायक नरसिंहपुर जालम सिंह पटैल, विधायक गाडरवारा श्रीमती सुनीता पटैल, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के प्रशासक पं. मैथिलीशरण तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष संदीप पटैल, लाखन सिंह पटैल एवं कलेक्टर दीपक सक्सेना और पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह भी उपस्थिति थे।
विश्वकर्मा
वार्ता
image