Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बच्चन, सिंघार और अकील ने दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएँ

भोपाल, 25 जनवरी(वार्ता)मध्यप्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री बाला बच्चन, वन मंत्री उमंग सिंघार और पिछड़ा वर्ग एवं अल्प संख्यक कल्याण मंत्री आरिफ अकील ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ दी है।
श्री बच्चन ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था बनाये रखने, सभी क्षेत्रों में माफिया का अन्त करने और नागरिकों की सुरक्षा के प्रति राज्य सरकार कृत-संकल्पित है। उन्होंने प्रदेश के विकास में सभी नागरिकों से सहयोग की अपील की है।

वन मंत्री उमंग सिंघार ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि भारत को विश्व में महान लोकतांत्रिक देश के रूप में पहचान और प्रतिष्ठा मिली है।
श्री सिंघार ने कहा कि भारतीय संविधान ने देश के विभिन्न राज्य, भाषा, वेश-भूषा, जाति और संस्कृति को एक सूत्र में पिरोया है। गणतंत्र दिवस इन्हीं संवैधानिक अधिकारों और कर्त्तव्यों के प्रति जागरूक होने का पर्व है। श्री सिंघार ने गणतंत्र दिवस पर प्रदेशवासियों से संवैधानिक मूल्यों की रक्षा का संकल्प लेने का आव्हान किया है।

पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसख्यंक कल्याण मंत्री आरिफ अकील ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि राज्य सरकार सभी वर्गों के कल्याण और प्रदेश में छोटे उद्योग स्थापित कर युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिये प्रयासरत है।
श्री अकील ने नागरिकों से अपील की है कि गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व को हर्षोल्लास और आपसी सदभाव से मनायें। साथ ही प्रदेश के विकास में सभी नागरिक अपनी निजी सहभागिता सुनिश्चित करें।
व्यास
वार्ता
image