Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बीजापुर में मानव तस्कर गिरफ्तार

बीजापुर 29 जनवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस ने आज नाबालिग आदिवासी किशोरियों की मजदूरी कराने दिल्ली ले जाने वाले मानव तस्कर को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी संतोष कुडियम महज कुछ रुपयों के लिए इन नाबालिग किशोरियों को दिल्ली मजदूरी कराने ले जाता था। उसने कोमला-मिंगाचल से करीब 5 किशोरियों को दिल्ली ले जा चुका है। इससे पहले दिल्ली में काम कर रही 3 किशोरियों को बीजापुर पुलिस दिल्ली से लाकर परिजनों को सौंप चुकी है।
क्षेत्र की नाबालिग आदिवासी किशोरियों की मानव तस्करी का खुलासा एक नाबालिग द्वारा दिल्ली में मकान मालिक के घर में फांसी लगाकर आत्महत्या किये जाने के बाद हुआ था। आनन-फानन में पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने योजना बनाते हुए दिल्ली से बाकी की युवतियों और नाबालिगों का रेस्क्यू कराया। इसके लिए बीजापुर पुलिस को दिल्ली रवाना किया गया था। तीन युवतियों के रेस्क्यू के बाद पुलिस की एक टीम अभी भी दिल्ली में मौजूद है।
पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने बताया कि एक और युवती के दिल्ली में होने सूचना है. इसी कारण एहतियातन एक टीम दिल्ली में पतासाजी कर रही है।
फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है। पूछताछ के बाद ही पता चल सकेगा की इस पूरे रैकेट में और कौन-कौन लोग शामिल हैं और उनकी क्या-क्या भूमिका है।
करीम नाग
वार्ता
image