Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना से रोकथाम के मद्देनजर आंगनवाड़ी केन्द्रों को बंद रखने के निर्देश

भोपाल, 14 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस से रोकथाम के मद्देनजर प्रदेश भर के सभी आंगनवाडी केन्द्रों को आगामी 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं।
संचालनालय महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आज इस संबंध में प्रदेश के सभी कलेक्टरों को जारी आदेश के तहत सभी आंगनवाड़ी और मिनी आंगनवाड़ी केन्द्रों को तत्काल प्रभाव से आगामी 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देश दिए गए है। वतर्मान में शालाओं का संचालन स्थगित हाेने के कारण सांझा चूल्हा कार्यक्रम के अंतर्गत आंगनवाड़ी केन्द्रों में नाश्ता एवं भोजन प्रदाय प्रभावित होने से आंगनवाड़ी केन्द्र में दर्ज 03 से 06 वर्ष के बच्चों को भी आंगनवाड़ी के अन्य हितग्राहियों के साथ टेक होम राशन प्रदाय किया जाना सुनिश्चित किया जाये।
इसके अतिरिक्त बच्चों के वचन एवं ऊंचाई मापने की कार्यवाही गृह भेट के दौरान की जाये। इस दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ताएं स्वस्थ्य विभाग द्वारा जारी स्वच्छता एवं सतर्कता के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें। ‘आंगन कार्यक्रम’ डे केयर सेंटर का क्रियान्वयन आगामी आदेश तक स्थगित रखा जाये। पोषण पखवाड़ा के कार्यक्रमों में जन सहभागिता सीमित रखी जाये तथा पखवाड़ा की शेष गतिविधियों का यथावत क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाये।
बघेल
वार्ता
More News
मायावती रविवार को मुरैना में संबोधित करेंगी चुनावी सभा

मायावती रविवार को मुरैना में संबोधित करेंगी चुनावी सभा

27 Apr 2024 | 10:13 AM

मुरैना, 27 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती रविवार को मुरैना-श्योपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी रमेश चन्द्र गर्ग के समर्थन में यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगीं।

see more..
image