Friday, Apr 26 2024 | Time 23:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल मण्डल के इटारसी, हबीबगंज,भोपाल एवं बीना स्टेशनों पर प्लेटफाॅर्म टिकट 50 रूपये में मिलेगा

भोपाल, 17 मार्च (वार्ता) रेलवे ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को ध्यान में रखते हुये भोपाल मण्डल के स्टेशनों पर भीड़ कम करने के उद्देश्य से अस्थायी तौर पर भोपाल, हबीबगंज, इटारसी एवं बीना स्टेशनों पर 18 मार्च से प्लेटफाॅर्म टिकट का मूल्य 10 रूपये से बढ़ाकर 50 रूपये कर दिया है।
पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल मंडल के प्रवक्ता ने बताया कि मण्डल रेल प्रबंधक ने रेल यात्रियों एवं उनके परिजनों से अपील की है कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के मद्देनजर रेल यात्री को प्लेटफाॅर्म पर छोड़ने के लिये लोग कम से कम संख्या में आयें। इससे प्लेटफाॅर्म पर अनावश्यक भीड़ नहीं बढ़ेगी और अप्रिय स्थितियों से बचा जा सकेगा।
रेल यात्रियों के साथ आने वालों से अनुरोध किया गया है कि यात्रा के अतिरिक्त किसी भी कार्य से स्टेशन नहीं आये, यदि आवश्यक ही तो प्लेटफाॅर्म टिकट लेकर ही प्लेटफाॅर्म पर प्रवेश करें। रेलवे ने चेतावनी दी है कि प्लेटफार्म पर मिलने वाले अनाधिकृत व्यक्तियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।
रेलवे सूत्रों ने बताया कि भीड़ से ही कोरोना वायरस के फैलने का खतरा अधिक रहता है, इसलिए यात्रियों से निवेदन है कि जहाँ तक संभव हो ई-टिकट एवं यूटीएस एप के माध्यम से टिकट खरीदा जाए। यात्रीगण स्टेशन परिसर में थूकने से परहेज करें और दूसरों को भी ऐसा करने से रोकें। यात्रियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए स्टेशनों पर लगातार उद्घोषणा की जा रही है, जिसमें कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव संबधी जानकारी लगातार दी जा रही है।

रेल यात्रियों को जागरूक करने के लिये प्लेटफार्मो, बुकिंग कार्यालय, पूछताछ केन्द्र पर, स्टेशन के सरकुलेटिंग एरिया में पोस्टर एवं बैनर्स के माध्यम से तथा ट्रेनों के डिब्बों में पोस्टर लगाकर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सावधानियां एवं निर्देश लिखे गये हैं।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
More News
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 10:31 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image