Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुरैना में कल से खुल सकेंगी लगभग सभी दुकानें

मुरैना, 20 मई (वार्ता) कोरोना संकट के चलते लागू लॉकडाउन के चौथे चरण के बीच मध्यप्रदेश के मुरैना में कल से कुछ शर्तो के तहत पहले की तरह लगभग सभी दुकानें खुल सकेंगी।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर प्रियंका दास ने आज यहां जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में संपन्न हुयी बैठक के बाद यह निर्णय लिया। श्रीमती दास ने बताया कि कल से सुबह 7 बजे से सायं 6 बजे तक दुकानें सोशल डिस्टेंसिंग की शर्तो के तहत खुलेंगी। उन्होंने कहा कि इसमें होटल एवं माॅल अभी खोलने पर विचार नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि इस बीच हमारी प्राथमिकता कोरोना के संक्रमण को रोकने की होगी।
श्रीमती दास ने आगे कहा कि मुरैना में लाॅकडाउन-4 की गाइडलाइन का शत-प्रतिशत पालन करना होगा। जिले की परिस्थिति के अनुरूप कई विशेष छूट अथवा प्रतिबंध की आवश्यकता है। इसको ध्यान में रखते हुए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप से चर्चा कर सभी की सहमति से बाजार खोलने का निर्णय लिया गया है। इसमें बाजार के फास्ट फूड, रेस्टोरेन्ट, भोजनालय, मिठाई की दुकानें खुलेंगी।
उन्होंने बताया कि इनसे पैकिंग कराई जा सकेगी, बैठक दुकान में खाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि नाई, ब्यूटीपार्लर की दुकानें शासन की गाइडलाइन अनुसार खुलेंगी, किन्तु सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना होगा। उन्होंने बताया कि बाजार खुलने के बाद दुकानदार और ग्राहक को शासन की गाइडलाइन के अनुसार सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य रहेगा।
सं बघेल
वार्ता
image